Subscribe Us

CBSE Board के रिजल्ट हुए जारी। किसने किया टॉप?

CBSE Board के रिजल्ट हुए जारी। किसने किया टॉप?

1.Cbse Board Result

सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी छात्रों को अपने रिजल्ट के परिणाम को लेकर बड़ी ही चिंता थी। इस वक्त बड़ी खबर सामने निकल कर आई है सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट हो जारी हो गया है।

यूपी बोर्ड के बाद सीबीएसई भी अपना रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार लगभग 87.98% छात्र पास हुए हैं। जिसमें लड़कियों की संख्या ज्यादा है आपको बता दें कि लगभग 91% छात्राएं पास हुई है वेबसाइट पर जाकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

अलग-अलग रीजन के रिजल्ट धीरे-धीरे सामने आएंगे अभी लगभग 87.98 परसेंट रिजल्ट जारी किए गए हैं जिसमें लड़कियां बड़ी संख्या में पास हुई है पटना रीजन रिजल्ट का भी जारी कर दिया है।




2.Cbse Board Ka Result बाद में क्यों जारी हुए।

सीबीएसई बोर्ड से पहले यूपी बोर्ड में अपना रिजल्ट जारी किया था। क्योंकि यूपी बोर्ड का पेपर 22 फरवरी 2024 के दिन कराया गया था यूपी बोर्ड ने अपना पेपर चुनाव के 1 महीने पहले करवाया था।

जबकि सीबीएसई बोर्ड का पेपर यूपी बोर्ड के पेपर के लगभग 1 महीने के बाद शुरुआत की गई। इसी वजह से यूपी बोर्ड का रिजल्ट पहले जारी कर दिया गया था और अन्य राज्यों का रिजल्ट अभी घोषित नहीं हुए हैं।

सीबीएसई बोर्ड के छात्र-छात्राओं को बहुत इंतजार करने के बाद आज जारी हुआ है। सीबीएसई बोर्ड का पेपर बाद में होने के कारण सीबीएसई ने अपना रिजल्ट भी घोषित करने में समय लगा दिया।


3.कौन है Topper?

सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट जारी होते ही शादी छात्र-छात्राओं के दिलों में धक-धक होने लगी जब सभी ने अपना रिजल्ट चेक किया तो उसमें से 87.98 परसेंट छात्र छात्राएं पास हुए।

अभी तक सीबीएसई बोर्ड में मैं यह नहीं बताया है कि किसने परीक्षा में टॉप किया है हो सकता है कुछ समय पश्चात सीबीएसई टॉपर का नाम बताएं।


4.कितने प्रतिशत छात्र-छात्राएं हुए पास?

बोर्ड ने रिजल्ट जारी कर दिया है जिसमें से लड़कियों ने एक बार फिर से मेरी है बड़ी बाजी लड़कों के मुकाबले लड़कियों करी है टॉप माना जा रहा है कि 87.98 परसेंट लड़कियां सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट में टॉप की है।

हालांकि सीबीएसई अपने रिजल्ट बहुत ही बाद में जारी किया है। सभी छात्र-छात्राओं को रिजल्ट का इंतजार था जब वह जारी हुआ तो उसमें से ज्यादातर लड़कियां पास हुई है।


5.Up Board Result Vs Cbse Board Result?


सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट बनाम यूपी बोर्ड रिजल्ट कौन से बोर्ड में सबसे अच्छा रिजल्ट जारी किया। आपको बताने की यूपी बोर्ड का रिजल्ट मैं भी बहुत सारे छात्र छात्रा में पास हुए थे।

जिसमें लड़के और लड़कियां दोनों का ही रिजल्ट बोर्ड ने बहुत ही अच्छा जारी किया था कुछ ही छात्र-छात्राएं ऐसे थे जो बोर्ड में फेल हुए होंगे।

आज जब सीबीएसई बोर्ड में रिजल्ट जारी किया तो इस बोर्ड का भी रिजल्ट बहुत ही अच्छा रहा क्योंकि इसमें भी सभी लड़के लड़कियां में अच्छे परसेंटेज लाए हैं जिस्म की लड़कियां ज्यादा परसेंटेज बन पाई है।

दोनों ही बोर्ड की माने तो कुछ भी छात्र-छात्राएं ऐसे हुए होंगे जो किसी कारण वर्ष बोर्ड परीक्षा न देने के कारण फेल हो गए होंगे।




6. अन्य बोर्ड के रिजल्ट कब होंगे जारी?


सीबीएसई Up समेत बहुत सारे घोड़े ने अपना रिजल्ट घोषित कर दिया है अभी कुछ बोर्ड ऐसे हैं जिन्होंने अपना रिजल्ट जारी नहीं किया है।

कुछ समय पश्चात अन्य बोर्ड भी अपना रिजल्ट जारी करने वाले हैं। इन बोर्ड के रिजल्ट जारी होते ही अन्य राज्य के छात्र छात्राओं का भी इंतजार खत्म हो जाएगा।


★Read More Articles

One plus iPad Airs All Upadte

Cristein ronaldo

RR Vs DC

IPL 2024 Schedule

Moto Buds Plus




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ