Subscribe Us

सहारा जी का निधन यह सुनते ही पत्नी और बच्चे देश छोड़कर भाग गए।

सहारा जी का निधन यह सुनते ही पत्नी और बच्चे देश छोड़कर भाग गए।

सुब्रत राय जो कि सहारा इंडिया परिवार के संस्थापक थे। मंगलवार मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया और पत्नी बच्चे इसकी खबर लगते ही भाग कर दूसरे देश की नागरिता ले ली। कहा जाता है सुब्रत रॉय।



आईपीएल Scheduel 2024

Gta 6 2026 में क्यों luanch होगा ?

RR Vs Dc

सहारा श्री के नाम से प्रशिद्ध सुब्रत राय का मंगलवार मुम्बई के एक अस्पताल में निधन हो गया पत्नी तथा बच्चे इस खबर को सुनते ही दूसरे देश की नागरिता फरार होकर भारत के कानून से बचने के लिए ले लिया।
कहा जाता है कि सहारा इंडिया परिवार की स्थापना उन्होंने ही कि
मंगलवार उनके निधन की खबर सुनते ही राजनीति से लेकर फिल्मी स्टार ने भी सोक जताया


अभी तक भारत मे बहुत अधिक लोगो को पता नही है कि उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय और बेटा सुशांतो रॉय भारत देश की नागरिकता को छोड़कर बाल्कन देश के मसोडोनिया  की नागरिकता ले ली ।
उन्होंने यह नागरिकता भारतीय कानून से बचने के लिए ली थी।
सहारा जी के खिलाफ निवेशको का पैसा न लौटने को लेकर मामले चल रहे थे।

इनके बारे में?

इनकी शुरुआती पढ़ाई कोलकाता के
होली चाइल्ड स्कूल में हुई थी। जिसके बाद ये इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य के गोरखपुर में पढ़ाई की
कम्पनी का कहना है कि इनकी कुल सम्पत्ति लगभग 60 लाख करोड़ रुपये थी।
सुब्रत रॉय ने अपने साथ उन गरीब  लाखो ग्रामीण भारतीयों को जोड़ा जिनके पास बैंकिंग की सुविधा नही थी। लेकिन बाजार नियामत सेबी ने जब उनके खिलाफ कदम उड़ाए तो कम्पनी हिलने लगी।
यह मामला सहारा सदस्य के कम्पनियो से जुड़ा था। जिन्होंने रियल एस्टेट निवेश के मांग पर 3 करोड़ से ज्यादा लोगो से करीब 24 हजार करोड़ से भी ज्यादा रुपये जुटाए थे।
कहा जाता है कि एक समय पर सहारा ग्रुप में जितना भारतीय रेलवे में लोग कम करते है उससे ज्यादा इनके कम्पनी में लोग कम करते थे
और इन लोगो की संख्या 12 लाख बताई जाती है

मुलायम सिंह और सुब्रत रॉय का सम्बंध?

जब दिसम्बर 1993 में मुलायम सिंह दुबारा से यूपी के मुख्यमंत्री बने तो सुब्रत रॉय मुलायम सिंह को जानते थे और मुख्यमंत्री बनने के बाद इनके रिश्ते और गहरे हो गए।

सुब्रत रॉय का जेल जाना?

सहारा ग्रुप के मालिक सुब्रत रॉय को 10 हजार रुपये की बकाया राशि न चुकाने पर दिन 4 मार्च  2014 को जेल जाना पड़ा और अदालत ने कहा जब तक वे 5 हजार करोड़ रुपये नगद और पाँच हज़ार करोड रुपये बैंक गारेंटी नही देंगे तब तक उन रिहा नही किया जाएगा

जानकारी अच्छी लगी हो तो पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और पोस्ट के नीचे प्रश्न की टिप्पणी लिखे और आगे ऐसे न्यूज़ पाने के लिए हमारे ब्लॉग Rbnn99 News को फॉलो करें !


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ